Home रतलाम बीपीएल परिवारों को 11 अप्रैल से मिलेगा एक माह का अतिरिक्त निशुल्क...

बीपीएल परिवारों को 11 अप्रैल से मिलेगा एक माह का अतिरिक्त निशुल्क राशन-काश्यप , चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा 2500 भोजन सामग्री कीट वितरित

रतलाम,10 अप्रैल2020। बीपीएल परिवारों को शासन पूर्व में तीन माह का राशन दिया जा चुका है। 11 अप्रैल से उन्हें एक माह का अतिरिक्त निशुल्क राशन वितरित होना आरंभ हो जाएगा।

रतलाम शहर के अन्य जरूरतमंद निर्धन परिवारों को चैतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा करीब 250 आंगनवाड़ी केंद्र के माध्यम से राशन सामग्री की 2500 से अधिक कीट का वितरण किया गया है। लेकिन बदली हुई परिस्थितियों मैं अब भोजन सामग्री की कीट का वितरण नहीं हो सकेगा। जरूरतमंद परिवार एवं व्यक्ति सामग्री के स्थान पर तैयार भोजन प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए  जिला प्रशासन द्वारा पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई है।
फाउंडेशन अध्यक्ष एवं विधायक चैतन्य काश्यप ने बताया कि राशन सामग्री के रूप में फाउंडेशन ने एक सप्ताह तक जरूरतमंद व निर्धन परिवारों को 10 दिन की राशन सामग्री की कीट का शहर के लगभग सभी क्षेत्रों में वितरण कराया है। रतलाम शहर की बदली हुई परिस्थितियों में कीट वितरण नहीं हो सकेगा,इसलिए अब शहर के जरूरतमंद परिवार आवश्यकता होने पर प्रशासन की भोजन व्यवस्था का लाभ ले सकते है। इसके लिए प्रशासन ने नगर निगम में नियंत्रण कक्ष बनाया है,जिसका दूरभाष नम्बर 9644000409 है।
श्री काश्यप ने आमजन से कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग की अपील करते हुए लॉक डाउन का पालन करने का आव्हान भी किया है। उन्होंने मास्क का उपयोग, सोश्यल डिस्टेंस एवं सेनेट्रैजेशन का पालन हर नागरिक से अपील की है कि वे घर मे रहकर स्वयं और परिवार का बचाव करे।