Home रतलाम रतलाम: जब स्कूल में घुसा कोबरा, शिक्षक ने जिंदा पकड़कर छोड़ा जंगल...

रतलाम: जब स्कूल में घुसा कोबरा, शिक्षक ने जिंदा पकड़कर छोड़ा जंगल में, जाने कहां का है मामला…

रतलाम,4फरवरी(खबरबाबा.काम)। सरसाना प्राथमिक स्कूल में तब दर्जनों बच्चे घबरा गए जब एक जहरीला नाग कक्षा में घुस गया। उसे देखते ही शिक्षकों ने सहायक संचालक शिक्षा को सूचना दी जिन्होंने शिक्षक और सांपों के संरक्षण से जुड़े गणेश मालवीय को मदद के लिए सूचना दी। बच्चों को बाहर निकालने के बाद गणेश मालवीय तुरंत सरसाना स्कूल पहुंचे और नाग को जिंदा पकड़कर उसे जंगल में छोड़ा।

घटना मंगलवार सुबह की है जब प्राथमिक शासकीय स्कूल सरसाना में पढाई चल रही थी। कक्ष में रखी एक अलमारी के पीछे से अचानक शिक्षक और कुछ बच्चों को हरकत दिखाई दी। शिक्षक विनोद गुजराती और ह्रदयेश ने देखा तो नाग अलमारी के पीछे छुपा दिखा, लेकिन गुस्से में होने से नाग बार बार फन फैलाकर फुंफकार रहा था। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए शिक्षकों ने सहायक संचालक शिक्षा महेश मिश्रा को फोन पर सूचना दी। उनके निर्देश पर सभी बच्चों को पहले कक्ष से बाहर दूर ले जाया गया। इसके साथ ही सूचना मिलते ही शिक्षक गणेश मालवीय कुछ ही मिनटों में स्कूल परिसर पहुंच गए।

आधे घंटे मशक्कत के बाद पकड़ा 

श्री मालवीय जब स्कूल पंहुचे तो कमरे में रखी एक अलमारी और दीवार के बीच बहुत संकरी जगह में करीब 6 फीट से भी ज्यादा लंबा और पूर्ण व्यस्क नाग (कोबरा) छुपा हुआ था। वह पास आने और मोबाइल की लाईट डालने पर भी फुंफकार रहा था। उसे देखते हुए श्री मालवीय ने पहले तो नाग का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करके उसे स्थिर किया और फिर धीरे से ध्यान खींचते हुए उसे संकरी जगह बाहर लाते हुए कोरे हाथ से ही पकड़ लिया। श्री मालवीय ने नाग को सिर के समीप से ही पकड़ा और लंबा किया तो लंबाई देखकर शिक्षक और विद्यार्थी भी स्तब्ध रह गए। इसके बाद कपड़े की थैली में बंद करके जंगल में छोड़ दिया गया। उल्लेखनीय है कि श्री मालवीय अब तक हजारों सांपों को जिंदा पकड़कर उनका रेसक्यू कर चुके हैं।