Home मध्यप्रदेश रतलाम: तेंदुए जैसे जानवर ने किया ग्रामीणों पर हमला, दो घायल,...

रतलाम: तेंदुए जैसे जानवर ने किया ग्रामीणों पर हमला, दो घायल, घबराया जंगली जानवर मकान में छुपा, पकड़ने के लिए आ रही विशेष टीम, प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे

रतलाम,29नवम्बर(खबरबाबा.काम)/ रतलाम जिले के पिपलौदा थाने के बड़ायला  माताजी में आज सुबह वन का जानवर गांव में घुस गया। सुबह-सुबह ही जानवर ने गांव के दो लोगों पर हमला कर घायल कर दिया। उन्हें इलाज के लिए जावरा अस्पताल भिजवाया। बड़ायला माताजी गांव में घुसा जानवर बाद में घबराकर पतरे ढालियेनुमा मकान में जा दुबका। गांव के लोग और पुलिस अधिकारी का कहना हैं कि जानवर तेंदुआ जैसे लगता है, उसे पकडऩे के लिए उज्जैन से विशेषज्ञ टीम आ रही है।

मामला आज सुबह 7 बजे के लगभग का है। गांव के ही नाथुराम पाटीदार घर के पीछे थे कि तभी उन पर चीते जैसे जानवर ने हमला कर दिया। नानुराम जैसे-तैसे जान बचाकर वहां से भागे। एक अन्य ग्रामीण पर हमला किया। हमले के बाद यह जानवर ढालिये नुमा मकान में जाकर छुप गया।
पता चलते ही गांव के लोग जमा हो गए और जैसे ही जानवर के मकान में घुसे होने का पता चलने पर अपने स्तर पर जाल आदि की इंतजाम किया ताकि वह मकान से बाहर नहीं निकल पाए।
घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचे लेकिन इस अमले के पास जानवर को पकडऩे के संसाधन नहीं होने से बेबस नजर आया। बाद में इसकी सूचना उज्जैन दी वहां से वन विभाग की स्कवाड की टीम रवाना हो गई है।

मौके पर मौजूद पिपलौदा थाना प्रभारी पटेल ने दूरभाष पर बताया कि आज सुबह 7 बजे गांव में  तेंदुआ जैसा जानवर के घुस जाने की जानकारी मिली है। इसने दो लोगों पर हमला किया है जिससे वे घायल हो गए उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए जावरा शासकीय अस्पताल भेजा गया है। वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। उज्जैन से भी वन विभाग की टीम बड़ायला माताजी के लिए रवाना हो चुकी है। ग्रामीणों ने जिस ढालिये में जामवर घुसा है उसको घेर दिया है ताकि वह बाहर नहीं आ सकें।
जानवर के आने से गांव के लोगों में डर भी देखा जा रहा है। जिस स्थान पर जानवर घुसा है वहां के आसपास के मकानों के लोग छतों पर पहुंच गए। सूचना मिलने पर जावरा एसडीएम राहुल धोटे, तहसीलदार एवं अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।

एसडीएम ने यह कहा

जावरा एसडीएम राहुल धोटे ने बताया कि जंगली जानवर को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। जानवर के हमले में 2 लोग घायल हुए हैं ।जो बताया गया है उसके अनुसार जानवर तेंदुआ हो सकता है ।उसे पकड़ने के लिए उज्जैन से विशेष टीम बुलाई गई है।