Home रतलाम रोजगार के लिए दुबई भेजने के नाम पर की लाखों की ठगी,14...

रोजगार के लिए दुबई भेजने के नाम पर की लाखों की ठगी,14 लोगो ने शिकायत कराई, प्रकरण दर्ज। एक अन्य मामले में नाबालिग बालिका को लाटरी खुलने का लालच देकर हजारों ठगे

रतलाम,17फरवरी(खबरबाबा.काम)। दुृबई में कंपनी में काम दिलाने के बहाने एक युवक ने करीब 14 लोगो से हजारों रूपये ले लिए, लेकिन उनमें से चार लोग जब दुबई पहुंचे तो उन्होने अपने आपको ठगा महसूस किया। पुलिस ने धोखाधडी का मामला दर्ज कर लिया है।

माणक चौक थाना पुलिस के मुताबिक मोमिनपुरा निवासी मो.अली पिता नबीनूर अंसारी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई की दिनदयाल नगर निवासी अमजद ने दुबई में काम दिलाने के बहाने विजीट वीजा बनवाया और वहां भिजवा दिया, लेकिन वहां पर कोई भी कंपनी का व्यक्ति नही आया और ना ही काम मिला। इस वजह उन्हे बेरंग लोटना पड़ा। दुबई में फरियादी के अलावा रतलाम का नासीर हुसैन, उज्जैन का मो.शहजाद तथा मो.सलीम गए थे। वापस लोटने पर मो.अली ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया। पुलिस सूत्रो के मुताबिक फरियादी के अलावा 13 अन्य लोगो ने भी आरोपी के खिलाफ धोखाधडी की शिकायत की है और आरोपी ने इन लोगो से 4 लाख 36 हजार रूपये ऐंठ लिए।

लाटरी का झांसा दिया और ठग ली हजारो की नगदी

रतलाम। नया गांव में रहने वाली एक नाबालिग लाटरी के झांसे में आ गई और वह हजारों की राशि कथित लोगो के खाते में डालकर ठगी का शिकार हुई। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

औद्योगिक थाना पुलिस के मुताबिक नयागांव में रहने वाली एक नाबालिग के मोबाईल पर आरोपी मोबाईल धारक द्वारा यह संदेश दिया कि उनके मोबाइल नंबर को एक लाटरी में चुना गया है और 25 लाख रूपये उनके खाते में डालना है इसके एवज में 12 हजार रूपये डालने होंगे। नाबालिग लालच में आगई और उसने अपने माता पिता को बताए बिना ही आरोपियों द्वारा दिए गए अकाउंट में रूपये डाल दिए। उसके बाद भी जब लाटरी के पैसे नही मिले तो उन्होने पुन: बताया कि लाटरी की राशि कन्वर्ट करनी है इसलिए 25 हजार और डाले। ऐसे करके युवती ने 37 हजार 200 रूपये डाले .उसके बावजूद भी उसे राशि नही मिली तो उसने औद्योगिक थाने में जाकर  मोबाइल धारको के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज करवाया।

 

————