Home रतलाम लाखों के मोबाइल चोरी के मामले में पुलिस को मिले सुराग,रतलाम के...

लाखों के मोबाइल चोरी के मामले में पुलिस को मिले सुराग,रतलाम के साथ चोर गैंग ने जयपुर में भी 35 लाख की किमती घडिय़ों पर किए हाथ साफ, पुलिस के अनुसार ट्रेन से रतलाम आई गैंग ने कुछ देर में वारदात कर छोड़ दिया था शहर।

रतलाम,13 फरवरी(खबरबाबा.काम)। स्टेशन रोड थाना क्षेत्र अंतर्गत थाने से कुछ दूरी एक मोबाइल की दुकान का शटर उचकाकर वहां से लगभग 10-12 लाख रुपए किमत के मोबाइल फोन चोरी करने के मामले में पुलिस को मोतीहारी गैंग का हाथ होने की आंशका है। प्रांरभिक जांच में पुलिस को जो सूत्र हाथ लगे है उसके अनुसार गैंग के सदस्यों ने दो हिस्सों में बंटकर एक ही दिन और एक ही समय पर रतलाम के साथ जयपुर में 35 लाख रुपए मूल्य की घडिय़ा चोरी करने की वारदात की। गैंग चोरी के बाद मोबाइल नेपाल में बेच देती है। पुलिस के अनुसार जल्द ही इस चोरी की वारदात का भी पर्दाफाश कर दिया जाएगा।
जानकारी के अनुसार 10 फरवरी को नेहरू स्टेडियम मार्केट में स्थित सिटी मोबाइल शॉप पर अज्ञात बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। शनिवार अल सुबह पास स्थित चाय-नाश्ता दुकान संचालक राधेश्याम दुकान पर पहुंचे तो उन्होंने सिटी मोबाइल शॉप की दुकान का शटर उचका हुआ देखा और उन्होंने दुकान संचालक हर्ष सिंघल को चोरी की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही हर्ष सिंघल दुकान पर पहुंचे। दुकान के अंदर जाकर देखा तो दुकान खाली हो चुकी थी। मामले की जानकारी मिलने पर स्टेशन रोड पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना कर फरियादी हर्ष की रिपोर्ट पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है। बदमाश करीब 100 मोबाइल फोन चोरी कर ले गए।चोरी गए मोबाइल की किमत 10 से 12 लाख रुपए है। चोरी की इस बड़ी वारदात को सुलझाने के लिए पुलिस लगी हुई है। एसपी अमित सिंह के अनुसार अभी तक जो जानकारी मिली है, उसमें चोरी की वारदात के पीछे मोतीहारी गैंग का हाथ सामने आ रहा है। जांच में सामने आ रहा है कि गैंग के लोग घटना के दिन सुबह जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन से रतलाम आए और आधे से एक घंटे में वारदात कर नीमच की और निकल गए।
जयपुर में भी की वारदात
पुलिस के अनुसार जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक इसी गैंग के सदस्यों ने रतलाम में चोरी करने के दिन ही जयपुर में भी चोरी की बड़ी वारदात की और वहां से 35 लाख रुपए मूल्य की किमती घडिय़ा चोरी कर ले गए।
नेपाल में बेच देते है मोबाइल
पुलिस के अनुसार यह गैंग मंहगे मोबाइल चोरी करती है और उसे नेपाल में बेच देती है, जिससे उनके पकड़े जाने का खतरा काम रहता है। पुलिस इन आरोपियों के पकडऩे का प्रयास कर रही है।