Home देश शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा मतदान,सैलाना में मतदान केंद्र के बाहर सुबह...

शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा मतदान,सैलाना में मतदान केंद्र के बाहर सुबह से ही लंबी कतारें लगी,रतलाम में भी वोटिंग को लेकर खासा उत्साह

रतलाम,19मई(खबरबाबा.काम)। रतलाम सहित देश की 59 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग जारी है। मतदान को लेकर सुबह से ही मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है।रतलाम के कई पोलिंग बूथों पर मतदान के लोग कतार में खड़े हैं ,वही सैलाना क्षेत्र में मतदान शुरू होने के पहले से ही मतदान केंद्र के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिली।

 


आज सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इसके साथ ही निम्न सदन की 543 में से 542 सीटों पर लोकतंत्र का यज्ञ पूरा हो जाएगा। रतलाम लोकसभा सीट पर आज भाजपा के गुमान सिंह डामोर और कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया की किस्मत का फैसला होगा ।

मोदी की किस्मत तय करेगी काशी

इस चरण में सबसे चर्चित सीट खुद उत्तर प्रदेश की वाराणसी (काशी)है। इस सीट पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रत्याशी हैं। उनके खिलाफ महागठबंधन ने शालिनी यादव और कांग्रेस ने अजय राय को मैदान में उतारा है। मोदी की इस सीट पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रचार किया है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए रतलाम में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान एवं एसपी गौरव तिवारी भी सुबह से ही मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर रहे है।

इन सीटों पर मुकाबला :

सातवें चरण में उत्तर प्रदेश में 13, पंजाब में 13, पश्चिम बंगाल में नौ, बिहार और मध्य प्रदेश में आठ-आठ, हिमाचल में चार, झारखंड में तीन और चंडीगढ़ की एक सीट पर मतदान हो रहा है।