Home रतलाम सब्जी निलाम मंडी में किसानों का हंगामा , नगद भूगतान नहीं होने...

सब्जी निलाम मंडी में किसानों का हंगामा , नगद भूगतान नहीं होने को लेकर किसानों का था विरोध, एसडीएम की समझाइश से मामला हुआ शांत

रतलाम, 5 जून(खबरबाबा.काम) । किसान आंदोलन के बीच मंगलवार दोपहर को सब्जी उत्पादक किसानो ने मंडी में हंगामा कर दिया। मंडी में किसान कैश की मांग कर रहे थे जबकि व्यापारी कैश की किल्लत का हवाला दे रहे थे। हंगामें की सूचना पर पुलिस और प्रशासन ने मौके पर जाकर दोनो पक्षो को समझाकर मामले को शांत किया।
सैलाना बसस्टैण्ड स्थित सब्जी नीलामी मंडी में  मंगलवार को किसानो ने हंगामा करते हुए गेट बंद करते हुए निलाम प्रकिया को रोक दिया । मंडी गेट बंद कर किसानो ने नारेबाजी भी की । एसडीएम अनिल भाना एवं टीआई अजय सारवान ने मौके पर पहुंच कर समझाईश दी। किसानो का कहना था कि मुख्यमंत्री ने पचास हजार नगद एवं बाकी आरटीजीजीएस की व्यवस्था की है लेकिन किसानो को तीन दिनो से को नगद केवल दस  हजार रूपए ही दिए जा रहे है। इधर व्यापारियो का कहना था कि पहले बैंक बंद होने के कारण नगद कम राशि दी जा रही थी अब शासन ने लहसून के भूगतान में दस हजार ही नगद राशि देने की व्यवस्था लागू की है। किसान अरविंद पाटीदार के मुताबिक वर्तमान में खेती किसानी का काम चल रहा है , ऐसे नगद राशि की किसानो को बहुत ज्यादा आवश्यकता है, लेकिन व्यापारी कैश की दिक्कत बताकर नगद नही दे रहे है। एसडीएम अनिल भाना ने बताया कि लहसून को भावांतर योजना में लाने के बाद शासन ने नगद दस हजार ही देने की व्यवस्था है, ऐसे में इससे अधिक राशि किसानो को नही दी सकती। एसडीएम श्री भाना की समझाईश पर  किसान शांत हुए एवं निलामी सुचारू रूप से शुरू हो पाई।