Home देश सिंगरौली में 2 मालगाड़ियों की आमने-सामने से टक्कर, 3 की मौत

सिंगरौली में 2 मालगाड़ियों की आमने-सामने से टक्कर, 3 की मौत

भोपाल,1मार्च2020/मध्य प्रदेश के सिंगरौली में रविवार को दो मालगाड़ियां टकरा गईं. इसमें तीन लोगों की मौत हो गई. एनटीपीसी की टीम और पुलिस का बचाव अभियान जारी है. बताया जा रहा है कि ट्रेन में कोयला लदा हुआ था.

इस बीच, रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने स्पष्ट किया कि यह भारतीय रेलवे सिस्टम से जुड़ा हुआ हादसा नहीं है. यह हादसा मेरी गो राउंड (MGR) सिस्टम में हुआ जिसे रिहंद में एनटीपीसी संचालित करती है. एनटीसीपी के निवेदन पर रेलवे सभी तरह की मदद मुहैया करा रही है.

बहरहाल, बता दें कि मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में एनटीपीसी की दो मालगाड़ियां आमने-सामने से टकरा गई, जिसके चलते दोनों गाड़ियों की बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई हैं. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो है. राहत और बचाव कार्य जारी है.

पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को एनटीपीसी संयंत्र की दो मालगाड़ियां बैढ़न थाना क्षेत्र में आमने-सामने से टकराई गईं. इनमें एक मालगाड़ी कोयले से भरी हुई थी वहीं दूसरी ओर से आ रही मालगाड़ी खाली थी. इस हादसे में दोनों गाड़ियों के कर्मचारियों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. राहत और बचाव कार्य जारी है.

सूत्रों का कहना है कि एनटीपीसी संयंत्र तक कोयला ले जाने के लिए सिंगल रेल लाइन है. एक समय में एक तरफ से ही गाड़ी को निकाला जाता है, मगर एक लाइन पर दोनों ओर से गाड़ियां आ गई जिसके चलते यह हादसा हुआ.

(साभार-आज तक)