Home रतलाम स्मार्ट क्लास के ट्रेनिंग प्रोग्राम में पहुंचे विधायक, शिक्षकों से जाने अनुभव

स्मार्ट क्लास के ट्रेनिंग प्रोग्राम में पहुंचे विधायक, शिक्षकों से जाने अनुभव

रतलाम, 5 जनवरी(खबरबाबा.काम)। रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप के प्रयासों से शासकीय विद्यालयों में आरम्भ हुई स्मार्ट क्लास के लिए शिक्षकों व चयनित विद्यार्थियों की दो दिवसीय ट्रेनिंग जवाहर उ.मा. विद्यालय में आयोजित की गई।
शनिवार को ट्रेनिंग के समापन पर विधायक श्री काश्यप ने शिक्षक व चयनित विद्यार्थियों से चर्चा की। साथ ही आह्वान किया कि ट्रेनिंग लेने वाले सभी लोग अधिक से अधिक संख्या में विद्यार्थियों को शिक्षा के नवाचार का लाभ दिलाएं।
विधायक श्री काश्यप के फाउण्डेशन की मदद से पिछले साल रतलाम शहर के 6 शासकीय उ.मा. विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की शुरूआत की गई है। जवाहर उ.मा.विद्यालय में सभी 6 शासकीय उ.मा.विद्यालयों के शिक्षक व चयनित विद्यार्थियों का रिफ्रेशर कोर्स, हिन्दी वर्सन, हार्ड वेयर व साफ्टवेयर संबंधी ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित हुआ। नई दिल्ली से आए विशेषज्ञों ने इन्हें स्मार्ट क्लास में उपयोग होने वाले हार्ड वेयर व साफ्टवेयर की जानकारी दी। विधायक श्री काश्यप ने ट्रेनिंग लेने वाले शिक्षकों से उनके अनुभव भी जाने।
इस अवसर पर शिक्षा विभाग के समन्वयक अशोक लोढ़ा, प्राचार्य अनिता सागर, सुभाष कुमावत, आर.के. योगी सहित 25 शिक्षक उपस्थित रहे। स्मार्ट क्लास वाले सभी 6 विद्यालयों में अध्ययनरत 12 विद्यार्थियों को भी हार्ड वेयर व साफ्टवेयर की ट्रेनिंग दी गई है। यह विद्यार्थी भी स्मार्ट स्क्रीन को आपरेट कर अपने सहपाठी विद्यार्थियों की अध्ययन में मदद कर सकेगे।